राजीव कुमार र भीमनगर र सुपौल
लोक भारती सेवा आश्रम बसंतपुर के तत्वावधान में महिला सशक्तिकरण बैनर तले एक बैठक आयोजित कर ग्रामीण माहिओ को जकरुक सशक्त नारी सशक्त समाज के बारे में भीमनगर पंचायत के वार्ड नंबर ण्द्ध के सादा टोल में जानकारी दी गई।
जानकारी देते हुए लोक भारती सेवा आश्रम के सचिव पंचम नारायण सिंह ने बताया कि अभी भी हमारे ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं अपने अधिकार और घर बैठकर बेरोजगार हैं ऐसी ग्रामीण महिलाओं को हमारे संस्था के बैनर के माध्यम् से उन्हें जागरूक करके उन्हें अपने अधिकार व रोजगार दिलाने का काम कर रही हैं। ताकि शहर की महिलाएं के मोताबिक वे भी आगे बढ़ सके। साथ ही श्री सिंह ने ये भी बताया कि लोक भारती सेवा आश्रम बसंतपुर के तत्वावधान में भीमनगर और बसंतपुर पंचायत में गठित ग्राम स्वराज सभाओं के महिला मण्डलों को अपने हक़ और अधिकार के लिए जागरूक करने , महिला संगठन को मज़बूत बनाने तथा सत्य, प्रेम,करुणा और न्याय जैसी समाज की बुनियादी मूल्यों की समझ विकसित करने का बात सिखाई जाती हैं।
वही इस कार्यक्रम में आयी उतर प्रदेश से गुलाबी गैंग संगठन कि कप्तान श्रीमती सुमन सिंह चौहान एवं उपकप्तान श्रीमती ललिता सिंह चौहान ने बताया कि द्द लाख महिलाओं का एक संगठन है गुलाबी गैंग जिसके माध्यम् से महिलाओं को हम ये बताते हैं कि उन्हें अपनी अधिकार की लड़ाई और अधिकार को किस प्रकार से हाशिल करनी चाहिए इस गुलाबी गैंग संगठन के माध्यम् से बताने का काम करती हूँ।
इस बैठक में७लदकउस अब्दुल रब आंसारी, मोहम्मद मंजर इमाम, फर्जिना खातून, श्याम सुंदर पासवान, डोमी पासवान।, नागेश्वर शर्मा, संजीप कुमार राय, ईसा देवी, अमला देवी, चंद्रकला देवी, श्याम देव सादा, सुशील देवी, रुजा देवी, राजो देवी, हंसा देवी, रानी देवी, अनिता देवी, राधा देवी, ललिता देवी के आलावे कई ग्रामीण महिलाए उपस्थित थे।

यो खबर पढेर तपाईलाई कस्तो महसुस भयो ?
0
0
0
0
0
0
0

प्रतिक्रिया दिनुहोस् !

संबन्धित खबर